त्वचा समस्याओं के लिए गुलाब का तेल

गुलाब का तेल 
गुलाब व्यापक रूप से सबसे सुन्दर फूल माना जाता है। इस फूल को औशधि के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। गुलाब का तेल स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है। ये तेल एंटीसेप्टिक, एंटीवायरल, कामोद्दीपक, और कीटाणुनाषक के रूप में काम करता है। गुलाब तेल को सौन्दर्य प्रसारण के लिए प्रयोग किया जाता है। ये तेल वास्तव में प्राकृतिक सुन्दरता देता है। ये तेल स्वास्थ्य की स्थिति को ठीक करता है। ये तेल मुहाँसों को खत्म करता है, और त्वचा को स्वस्थ बनाता है। ये तेल हार्मोन संतुलन बनाता है, चिंता से छुटकारा देकर षान्ति देता है। ये तेल त्वचा में नमी के स्तर में मदद करता है। ये तेल त्वचा की खामियो को दूर करता है।

गुलाब तेल के लाभः ये तेल त्वचा के लिए बहुत ही लाभकारी है। ये मानसिक षक्ति को बढ़ाता है,और चिंता से राहत देता है। अस तेल को एरोमेथेरेपी मे प्रयोग किया जाता है।

सूजन घटाने के लिएः ये तेल सूजन घटाने के लिए प्र्रयोग के लिए प्रयोग किया जाता है। ये तेल सूक्ष्म जीवाणु संक्रमण, ज़हरीले पदार्थ, अपच, र्निजलीकरण, का वजह से सूजन में फायदेमंद हो सकता है। ये तेल गठिया और बुखार में ाहत देता है।
एंटीसेप्टिक के रूप मेंः ये तेल घाव का इलाज करने के लिए सबसे सुगंघित तरीका है। ये तेल घव को जल्दी भरता है और संक्रमण फैलने से रोकता है।

मांसपेषियों के लिए तेलः गुलाब तेल कुषलता से विभिन्न अंगों मे, ष्वसन प्रणाली मे आँतो में ऐंठन, साथ ही मांसपेषियों मे ऐंठन से राहत देता है। ये तेल मांसपेषियो के दर्द से राहत देता है।
कमोद्दीपक के रूप मेंः ये तेल एक सफल सैक्स जीवन के आवष्यक है, इस तेल की खुषबू उत्तेजित करती है। ये तेल रोमांटिक भावनाओं को जगाता है, और कामइच्छा को बढ़ाता है। ये तेल यौनगतिविधियो में यौन रोगों को कम करता है, अरौर सामान्य उदासीनता कम कर देता है।

कसैलेपन के फायदेः गुलाब तेल के कसैलेपन के कई फायदे है। ये तेल त्वचा को सुन्दर बनाता है। ये तेल मांसपेषियांे को ताकत देता है और दाँतो के मसूड़ों और बालों को भी मज़बूत करता है। ये तेल त्वचा की झुर्रियो कम करता है। ये तेल आँतो और पेट की मांसपेषियो को अंगों की दृढ़ता के असामयिक नुकसान से बचाता है। इसके अलावा ये तेल रक्त प्रवाह को रोकने में मदद करता है।

जीवणुनाषक के रूप मेंः ये तेल एक अच्छा जीवाणुनाषक है। टायफाइड, हैज़ा, डायरिया रोग विशाक्त भोजन औार बैक्टीरिया के कारण होते है, और इस तेल को इन रोगो और अन्य रोगो के बचाव मे इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा ये तेल पेट आँतों और मू़त्रमार्ग के आंतरिक संक्रमण को राकता हैं साथ ही त्वचा, कान, आँखों और घावो पर बाहरी संक्रमण का इलाज करता है।

त्वचा के धब्बों और निषानो के लिएः ये तेल त्वचा के निषानांे धब्बों को कम करता है। ये तेल त्वचा पर फोड़ों, मुहाँसें और चेचक के निषानों को खत्म करता है। ये गर्भावस्था और प्रसव के साथ जुड़े खिचाव के निषान, र्सजरी के निषानांे को कम करता है। ये तेल त्वचा के उपचार के रूप में काम करता है।

खून को साफ करने के लिएः गुलाब तेल विशाक्त पदार्थों को हटाकर निराकरण में मदद करके रक्त को षु़द्ध करता है। ये तेल रक्त को षुद्ध करके कैसर और दिल के रोग को रोकता है। ये तेल त्वचा के चकत्ते और त्वचा रोगो से बचाता है।
मासिकधर्म के दर्द को कम करने में मददगारः ये तेल मासिकधर्म को ट्रिगर हार्मोन के स्त्राव को उत्तेजित करता है। मासिक धर्म और रजोनिवृत्ति सिंड्रोम के साथ जुड़े दर्द को कम करता है और ऐंठन, थकान को कम करता है।

बहते खून को रोकने के लिएः गुलाब तेल एक चोट लगने या र्सजरी के बाद के खून के बहाव को रोकता है। ये तेल रक्त के थक्के को जमाने मे मदद करता है, ये तेल रक्तस्त्राव को रोकता है।

यकृत के लिएः गुलाब तेल जिगर के स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है। ये तेल संक्रमण से रक्षा करता है, और यकृत की समस्याओं को खत्म करता है।

षक्तिदायक दवाः ये तेल तन्त्रिकाओ के लिए एक टाॅनिक के रूप में कार्य करता हैं ये तेल लोगो को सहन करने की षक्ति देता है, और उम्र और चोटो से उत्पन्न विकारों से बचाता है।
पेट के लिएः ये तेल पेट की सूजन को कम करता है, और संक्रमण से बचाता है। पेट में अम्लता बनने से रोकता है। ये तेल गैस से मदद करता है, पित्ताषय से पित्त के प्रवाह को बढ़ा देता है, और पेट और रक्त में अम्ल के स्तर को विनियमित करने में मदद करता है ये पित्त रस भोजन को पचाने में सहायक है। ये तेल कब्ज़, दस्त को कम करता है और अधिक गंभीर स्थिति को कम करता है।

गर्भाषयः ये तेल स्त्री की विभिन्न समस्याओ का समाधान करता हैं। ये तेल गर्भाष्य मुक्ति, ट्यूमर, और अनियमित मासिक धर्म के रूप में कई स्त्री समस्याओं की देखभाल कर सकता है। ये अच्छी तरह से गर्भाषय को षु़द्ध और रजोनिवृत्ति में देरी के क्रम ठीक करता हैं। ये तेल मासिक धर्म का समस्याओं खत्म करता है।
अन्य लाभ: ये तेल हार्मोन के उत्पादन को नियंत्रित करता है, और पूरे षरीर में इन्हे संतुलित करने में मदद करता है। ये तेल त्वचा को चमक देता है। ये तेल परिसंचरण को बढ़ावा देता है, दिल का ख्याल रखता है, रक्तचाप कम करता है, और सिर दर्द अस्थमा और लिकोरिया अन्य समस्याओ का समाधन करता है।

अमरिया फाॅर्मेसी ने इन प्राकृतिक तेलो को अपनाकर आपकी समस्याओं को खत्म करन में आपके लिए बहुत आसानी कर दी है। हमारी फाॅर्मेसी ने इन तेलों से आपकी समस्याओं का समाधान किया है। हमारी फाॅर्मेसी में इन सुरक्षित तेलो का प्रयोग किया जाता है। आप ये तेल हमारी फाॅर्मेसी से भी प्राप्त कर सकते है। आप इन समस्याओं से घर बैठे ही छुटकारा पा सकते है। और जानकारी के लिए इस वेबसाइट को लिंक करेंः