महिलाओं का स्वास्थ्य

हमारे उत्पाद महिलाओं के स्वास्थ में सुधार करने के लिए प्रयोग किये जा सकते है।

ईवटोन सीरपः पेटदर्द, कमरदर्द, पेड़ू दर्द, मासिक धर्म का दर्द अनियमितता, बांझनप, एनीमिया, सामान्य दुर्बलता, कैल्शियम और आयरन की कमी और गर्भाशय की समस्यायें, प्रसव के बाद की समस्यायें और भूख बढ़ाने में बहुत प्रभावी है।

ल्यूकोसोल कैप्सूलः यह श्वेत प्रदर, मासिक धर्म विकार, कैल्शियम और लोहे कमी, शरीर का आलस्य, पिंडलियों और पेड़ू दर्द, सामान्य दुर्बलता में प्रयोग किया जाता है।

डायबासोल कैप्सूलः मधुमेह रोग में बहूत प्रभावी है, तथा रक्त मेें शर्करा स्तर को सामान्य रखने में मदद करता है।

हेमस्टोप कैप्सूलः मासिक धर्म मे अत्यधिक रक्तस्त्राव को रोककर महिलाओं को शक्ति देने में बहुत प्रभावी है।

स्लीम एंड साउन्ड कैप्सूलः यह पेट की चर्बी को कम कर वज़न घटाते है ,तथा शरीर को स्वस्थ और सुडौल बनाते है।

स्टेसरिल कैप्सूलः यह माम एंड साउन्ड कैप्सूनसिक और शारारिक तनाव चिंता से राहत देते है, तथा सहन शक्ति को बढ़ावा देने और रजोनिवृत्ति तनाव से राहत देने में बहुत प्रभावी है।

प्योर एंड क्लीन कैप्सूलः यह कील मुहाँसे और झुर्रियों को हटाकर त्वचा को स्वच्छ, गोरा चमकदार और सुन्दर बनाते है, यह एक एंटीसेप्टिक रक्तशोधक है, और त्वचा रोग अज्ञैर कुष्ठ रोगों में प्रभावी हैं।

महिलाओं और पुरूषों के स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं के समाधन के लिए विशेष रूप से ध्यान देना होगा क्योकि आज महिलाओं का तरीका पहले जैसा नही रहा हैंै। आम तौर पहले के समय मेें महिलाओं का जीवन बहुत कठिन था, वह अपने बचपन से उभर नही पाती थी कि उनका पत्नी और फिर माँ बनने का अवसर प्राप्त होता था उस समय गर्भाधारण एक समस्या थी बच्चे का जन्म माँ के लिए एक बहुत बड़ा जोखिम था ज़्यादातर मातायें मृत्यु को प्राप्त हो जाती थी, वह रजोनिवृत्ति और बुढ़ापे के प्रति चिंतित होती थी।

अब आधुनिक जीवन से महिलाओं की औसत प्रतियाशा बढ़ गयी है।

महिलाओं का सामान्य स्वास्थ्य और कल्याण- यह जानकारी महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए विश्वसनीय नही है, इस तरह के विकार खाने ,तनाव, शराब और अवसाद के रूप में

महिला शारीरिक संरचनाः पुरूषों और महिलाओं के बीच शारीरिक रचना में प्रमुख मतभेद है। आज के युग में महिलायें अधिकतर खेलो में भाग ले रहे है।

स्वास्थ्य विवाद
महिला स्वास्थ्य के बहुत से विवाद है। पुरूषों और महिलाओं दोनो को प्रभावित करने वाले कुछ स्वास्थ्य विवाद महिलाओ को अलग ढंग से प्रभावित करते है।
जैसेः- कुछ विवाद रजोनिवृत्ति, गर्भावस्था, और महिलाओ के अन्य हालते शामिल करते है। महिलाओं को एक स्वस्थ गर्भावस्था कें लिए अपने स्वास्थ्य पर नियमित रूप से ध्यान देना चाहियें। उनमें स्तन कैंसर, गर्भाशय का कैंसर और हड्डियों के रोग आदि।

पुरूषों और महिलाओं में कुछ आम स्वास्थ्य समस्यायें भी है, लेकिन यह समस्यायें महिलाओं की तुलना में पुरूषों से अलग है।
उदाहरण के लिए,

महिलायें ज़्यादातर पुरूषों की तुलना में दिल का दौरा पड़ने पर मर जाती है।
महिलाओं में ज़्यादातर पुरूषों की तुूलना में अवसाद और चिंता के लक्षण दिखाई देते है।
पुरूषों और महिलाओं कें बीच संबंध का प्रभाव संचारित रोग महिलाओं में गंभीरता से पाये जाते है।

गठिया पुरूषों की तुलना में महिलाओं को ज़्यादातर गंभीरता से पाया जाता है।
मूत्र विकार की समस्या अधिकतर महिलाओं में पायी जाती है।