भारत में पुरुष स्वास्थ्य

0

पुरूष स्वास्थ्य देखभाल
जीवन में प्रत्येक व्यक्ति एक स्वस्थ जीवन शैली के महत्व को जानता है, लेकिन एक व्यस्त जीवन और व्यायाम की कमी स्वास्थ्य विकास में बाधा पैदा कर सकती है, यदि आप अपनी दिनचर्या विकास के लिए फास्ट फूड खाते है, तो आप अपने स्वास्थ्य को खराब होते हुये नही देख सकते है। यदि आप पुरूषों में मुख्य स्वास्थ्य समस्या का पता लगाना चाहते है, आप आश्चर्य चकित हो जायेगे, कि महिलाओ की तुलना में पुरूषों में दिल के रोग कैंसर आदि स्वास्थ्य समस्याऐं अधिक होती है। एक स्वस्थ आहार खाने और नियमित व्यायाम करने से रोगो को रोका जा सकता है।

पुरूषों में कुछ स्वास्थ्य मुद्दे ज्यादातर मिलते है, जो गलत जीवनशैली और दिनचर्या से बचने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
स्तंभन शिथिलता- नंपुसकता पुरूषों की एक आम समस्या है, लेकिन इस रोग की चिकित्सा की जा सकती है।
उच्च काॅलेस्ट्रोल-यह पुरूष और महिलाओं की आम समस्या है, लेकिन इस पर नियंत्रण बनाये रखना अति आवश्यक है।
पुरूषोें में गंजापन- पुरूषो में गंजापन सबसे आम बीमारी है, जो बालों के झड़ने के कारण बनती हैं। इससे पुरूष काफी परेशान रहते है, और आगे चलकर यह अवसाद का कारण बन जाता है।

पुरूषों के आहार में पाँच आवश्यक पदार्थों का महत्व

केला– केला शरीर को तुरन्त शक्ति देता है, यदि सुबह में दो केले खा लिये जाये तो दिन भर ऊर्जावान बने रहेगे। केलों के सेवन से दिल की बहुत सी खतरनाक बीमारियों से बच सकते है।

आॅइस्टर– घोंघों पुरूष के लिए स्वास्थ्यवर्धक होता है। यह यौन क्षमता को बढ़ावा देते हैं, और शरीर के कैंसर जैसी बीमारियों से बचाता है।

पत्ता गोभी – यह शरीर के कैंसर को रोकती है, और बालों के लिए भी लाभकारी है।

पालक– पालक में फोलेट और बीटेन होता है, जो दिल के दौरे को रोकता है या चुकन्दर खायें ये कैंसर को रोकता हैं, और खून बढ़ाने में मदद करता है।

साबुत अनाज– साबुत अनाज दिल, मांसपेशियो और वज़न को कम करने में मदद करता है।

अमरिया फार्मेसी पुरूषों स्वास्थ्य के लिए और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए जानकारी प्रदान करती है। पुरूषों को स्वस्थ रखने और रोगों से बचाव के कार्यक्रम निर्धारित करती है। हमने पुरूषों की समस्याओ के लिये प्राकृतिक और प्रभावशाली औषिधयों का निर्माण किया है।

0%
0
Awesome
  • User Ratings (0 Votes)
    0
Share.

About Author

Leave A Reply