मालिश के तेल

मालिष हमारे षरीर से विशाक्त पदार्थो को हटाकर दर्द से राहत देने का काम करती है। यह एक दर्द चिकित्सा है। मालिष हमारे षरीर को विश्राम देती है, मालिष मांसपेषियों के दर्द से राहत देती हैं, और मोंच आदि की पीड़ा को खत्म करके आराम देती है। मालिष रक्तपरिसंचरण को बढ़ाने का काम करती है, और षरीर में लसीका एसिड के प्रवाह को प्रोत्साहित करती है। मालिष त्वचा पर प्रभाव डालकर मन को षान्ति और आराम देती है।
मालिष विभिन्न प्रकार की होती है, लेकिन यह ज़रूरी है, कि यह मालिष आपके षरीर के प्रकार के अनुसार होनी चाहियें। मालिष त्वचा को नरम, मुलायम और चमकदार बनाती है। आपकी त्वचा की मालिष के लिए सही तेल का चयन होना भी ज़रूरी है।

क्या आपके मालिष का तरीका ठीक है?
मालिष के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातांे का ध्यान रखना ज़़रूरी है।

(1) मालिष का तरीकाः आपके मालिष का तरीका सही होना चाहियें, इसलिए मालिष व्यक्ति के षरीर के अनुसार ही करना चाहियें। मालिष का गलत तरीका षरीर में दर्द पैदा करता है।

(2) त्वचा के प्रकारः मालिष करते समय हमें व्यक्ति की त्वचा के बारे मे याद रखना चाहियें। क्योकि लोगो की त्वचा सूखी या तैलीय होती है। मालिष हमेषा त्वचा के प्रकार के हिसाब से होना चाहिए। कछ लोगो की त्वचा ज़्यादा तेल अवषोशित करती है, इसलियें यह भी ध्यान रखना चाहियें कि उन्हें तेल से एलर्जी न हो।

(3) मालिष का उददेष्यः मालिष षरीर को गर्मी देकर दर्द से जल्द राहत देती है, और आराम देती है। मालिष षरीर के लिए पोशक तत्व होती है, जो हमारे षरीर की नसो को पोशण देती है, और ये मालिष के द्वारा ही समभव है, क्याकि ये तेल त्वचा में मालिष द्वारा अवषोशित किये जाते है।

तेल मालिष के गुण
प्राकृतिक तेलों की मालिष षरीर की विभिन्न समस्याओं का निदान करती है। मालिष षरीर की एक चिकित्सा है। मालिष हमारे षरीर की ज़रूरतों पर निर्भर करती है। मालिष षरीर को कार्य करने की क्षमता देती है और षरीर के दर्द से जल्द राहत देती हैं। मालिष षरीर के विश्राम में सुधार करती है।

तेल का घनत्वः मालिष के तेल का घनत्व अधिक नही होना चाहियें। मालिष के लिए साधारण तौर पर षुद्ध तेल का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

तेल की चिपचिपाहटः मालिष के तेल ज्ःयादा चिपचिपे नही होना चाहियें, क्योकि त्वचा पर तेल की मालिष का प्रवाह ठीक तरह से हो और मालिष ठीक तरह से होती रहें, और तेल हाथों में चिपकना नही चाहिये।
तेल की षु़द्धताः मालिष के लिए तेल षुद्ध होना चाहियें, क्योंकि आम तौर पर षु़़द्ध तेल मालिष के लिए बेहतर है।

हमारे विभिन्न मालिष के तेलः

बच्चो के लिए मालिष का तेलः आप अपने बच्चे की त्वचा सुचारू रूप से चलाने के लिए अमरिया फामेर्सी के माॅसचुराइ्रज़र मालिष तेल का प्रयोग कर सकते है। ये तेल बच्चो की त्वचा के अनुसार ही तैयार किये गये है, ये तेल उनकी मुलायम त्वचा के लिए बिलकुल सुरक्षित है। अपने बच्चे की मालिष के लिये इस सुरक्षित तेल का इस्तेमाल रोज़ाना करें इस तेल को धीरे से अपने बच्चे की एडि़यों, कलाईयों और उं्रगलियो पर मालिष करें। ये मालिष आपके बच्चे के षरीर में हार्मोन्स को बढ़ावा देती है। जिससे मालिष के बाद आपका बच्चा खुष और आराम का अनुभव करेगा।

सिर दर्द के लिए तेलः अमरिया फार्मेसी के औशधी तेल षरीर की थकान को दूरकरके आराम देते है। इन तेलो की मालिष सिर दर्द से राहत देने में मदद करती है, दिमाग को सुकून देती है, और षरीर का संतुलन बनाने में मदद करती हैं। इन तेलांे की मालिष रक्तपरिसंचरण को बढ़ाने में मदद करती है, पाचन प्रणाली में सुधार करती है, और ऊतकों में मौजूद विशाक्त पदार्थो को षु़द्ध करने में मदद करती है।

रोगो के लिए तेलः ये तेल कम उम्र के बच्चों में होने वाली पोलियो की संभावना को रोकने में मदद करते है। हमे ये याद दिलाने की ज़रूरत हैं, कि पोलियों के संक्रमण का कोई इलाज नही हैं। अगर आप हमारे तेलो का इस्तेमाल करे तो ये तेल लकवे और पोलियों के संक्रमण को फेलने से रोकने में मदद करेंगे।

षारीरिक क्षमता के लिए तेलः इन तेलो की मालिष से षारीरिक क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलती है, जिससे षरीर की वृद्धि ठीक प्रकार से होती है, और ये तेल षरीर के निर्माण के लिए सहायक है।

बालांे के लिए तेलः अगर आप बाल गिरने की समस्या से परेषान हैं तो आपको हमारे यूनानी तेलों का इस्तेमाल करना चाहियें ये तेल वास्तव में बाल झड़ने से रोकेंगें, बालों की समस्याओं का समाधान करेगे ओर बालो को लम्बा, घना, चमकदार और मज़बूत बनायेगें। हमारे यूनानी औशधीय तेल आपके बालो को प्राकृतिक रंग के साथ जड़ो को मज़बूत बनाये रखने मे मदद करते है।

षरीर के लिए मालिषः हमारे औशधीय तेलांे की मालिष षरीर के लिए एक चिकित्सा का काम करते है, इन तेलो की मालिष लोगों में षारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक और भावनात्मक जीवन में मदद करती है। इन तेलो के पोशक तत्व षरीर को तरोताज़ा करने मंे मदद करते है।

महिलाओं के लिए तेलः अमरिया फार्मेसी ने महिलाओ की समस्याआंे के अनुसार कई सहायक पौश्टिक औशिधयो के प्रयोग से तेल तैयार किये हैं, ये तेल महिलाआंे के हार्मोन्स की वृद्धि में सहायक हैं, ये तेल गर्भाषय की समस्याओ मे सहायता प्रदान करते है, और खून को बढ़ाने मंे मदद करते है।

अमरिया फार्मेसी ने महिलाओं और पुरूश दोनो के उपचार के लिए जड़ी बूटियों से ये तेल तैयार किये हैं जो पूरी तरह से आपकी समस्याओ का समाधान करते है। ये उत्पाद यूनानी तरीको से तैयार किये हैं ये उत्पाद बिना किसी नुकसान के आपको जल्द आराम देते हैं। अमरिया फार्मेसी के ये उत्पाद आपके लिए पूरी तरह से सुरक्षित है, और आपके स्वास्थय को सुधारने में मदद करते है।