बालों के तेल

बालों के लिए कुछ आवष्यक तेल

क्या आप जानते है?

क्यो गिरते हैं हमारे बाल?
क्योकि हमारे बालो को पूर्ण पोशण नही मिल रहा है,जी हाँ ये पोशण आपको प्राकृतिक तेलो से मिलेगा।

ये प्राकृतिक तेल हमारी त्वचा के लिए, हमारे बालो ले लिए और हमारी खोपड़ी के लिए अच्छी तरह से न केवल काम करते है ब्लकि चमत्कार करते है। ये बालो को मज़बूत बनाने, बालो के रोम उततेजित करने और यहाँ तक के बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए इस्तेताल किया जाता हैं। इन प्राकृतिक तेलो से बालो में मज़बूती आयेगी झड़ना कम होगें, नये बालो का विकास होगा।

अगर आपके बाल मोटे, सीधे या घंुघराले भी है, तब भी आप सिर्फ षैम्पू के साथ अपने बालो की सफाई नही कर सकते हैं

क्लेरी बाबा तेलः यदि आपके सिर पर बाल नही है और आप समस्याग्रस्त है। तो आप क्लेरी बाबा तेल लगायें ये बहुत फायदेमन्द है। अपने पसंद के अन्य आवष्यक तेलो के साथ ये मिश्रण लगायें,या इस मिश्रण को अकेले उपयोग करें।

गाजर जड़ तेलः यह मोटा औरेंजी पेस्ट हैं, ये कैरोटीन और बाल विकास में एंटीआॅकसीडेंट और एड्स में समृद्ध हैं।

बदाम का तेलः आपके सूखे क्षतिग्रस्त बालांे के लिए बादाम का तेल बहुत फायदेमन्द है।ये बालो को लम्बा और घना बनाता है। इस तेल की सूखे बालो में अच्छी तरह से मालिष करें। और आधे घंटे के बाद बालों को धो ले।ं
नींबू का तेलः ये तेल बालों को स्वस्थ, मज़बूत ओर चमकदार बनाता हैं। ये तेल सूखे घुंघराले बालों के लिए बहूत अच्छा हैं। ये रूसी की उपस्थिति को कम करता है,सिर की जूँ से छुटकारा मिलेगा।

दौनी तेलः ये तेल बालो को सुंदर बनाता है, ये तेल बालो की जड़ो कोे उत्तेजित करता है, बाल विकास में सुधार और बाल विकास को बढ़ावा देता है ,और रक्तपरिसंचरण को सामान्य रखता हैं।

इनके अलावा कुछ बातो का ध्यान रखें
तेल के उत्पादन को संतुलित रखने के लिए आप रोज़ाना कम से कम 8 पानी पियें
अपने बालों पर स्टायलिंग उत्पादों के प्रयोग से बचें।
डिटर्जेन्ट आधरित षैम्पू के प्रयोग से बचें।
तेज़ गर्म पानी से बालों को नही धोना चाहिए।

ये तेल आपकी ऊर्जा षक्ति को बढावा देते है, और रोगों को कम करने मे मदद करते हैं। ये तेल संक्रमण को रोककर पूर्ण पोशण देते है।
अमरिया फाॅर्मेसी ने इन प्राकृतिक तेलो को अपनाकर आपके लिए बहुत आसानी कर दी है। हमारी फाॅर्मेसी ने इन तेलों से आपकी समस्याओं का समाधान किया है। और जानकारी के लिए इस वेबसाइट को लिंक करेंः