प्राकृतिक तेल

प््रााकृतिक तेलो के फायदे
तेल एक षक्तिषाली औशधी हैं,जो बहुमुखी काॅस्मेटिक गुणों से युक्त एक प्राकतिक दवा है। वे षरीर की अपनी चिकित्सा प्रणाली का समथर्न करने के लिए काम करते हैं और अगर इन तेलो को सही ढंग से प्रयोग किया जाये तो ये पारंपरिक ओवर.द.काउंटर उपायो की जगह लेने के लिए सक्षम हो सकता है।

आवष्यक तेल चिकित्सा गुणो को आसानी से त्वाचा द्वारा अवषोशित कर लेते है। षक्ति केवल कुछ बॅूदो की हैं एक समय की जरूरत है इसलिए सयंम से इस्तेमाल किया जाए। तो ये अपना असर दिखता है।
तेलो को खरीदिये तो तेलो मे सिथेटिक होते है जो त्वचा को सुरक्षित नहीं रखते र्है उन तेलो में र्सिफ तेलो की खुषबू होती र्हैं।ध्यान रखिये असली तेल तो प्राक्रतिक होते है जो बहुत सी जड़ी बूटियो से र्निमित है। प्राक्रतिक तेल हमेषा लाभकारी सिद्व हुए है जिनमे कुछ तेल नारियल,बादाम,तिल है।

लैवेंडर सबसे अच्छे तेलो के कारण के लिए जाना जाता है ये खरोच व कटे हुए के लिए चिकित्सा के समय को कम करते है, जो एंटीवायरल और जीवाणुरोधी गुण है। लैवेंडर भी सोने को बढावा देता हैं। स्नान करने से पहले कुछ बॅंदे लेकर मालिष करें
पुदीना का तेल बुखार की गर्मी को कम करता है,षीतलता प्रदान करता है,ये एक ठण्डा तेल हैं। बस एक षीतलन प्रभाव के लिए गर्दन, छाती ,कमर र्दद के लिए एक वाहक तेल हैं, कुछ बूंॅदे लेकर मालिष करे ये सिर र्दद और माईग्रेन की तीव्रता को कम कम करता है एक बोनस के रूप पुदीना भी कठोर रसायनो के उपयोग के बिना एक कीट के आक्रमण के बिना छुटकारा पाने में मदद कर सकता हैं।

नीलगिरी खासी, जु़काम के लिए एक षक्तिषाली, अपेक्षानाषक, एंटंीवायरल और जीवाणुरोधी एक आर्दष तेल है। नीलगिरी तेल की कुछ बूंदे पानी में डालकर उसकी भाप लें,जिससे नासिका मार्ग और फेफड़ो को स्पश्ट करता है। एक रूमाल में कुछ नीलीगिरी डालकर सूंघने से दिन भर यादगार बनाने में अपनी क्षमता के लिए जाना जाता हैं।लेकिन यह भी षक्तिषाली भड़काउ हैं। नीलगिरी का तेल लालपन, सूजन में लाभ देता हैं ये मुॅहासों को खत्म करता है। एक्जिमा को षान्त करता हैं।
आप इन बुनियादी तेलो के साथ परिचित हो जाईये और इन तेलो और इस्तेमाल कीजिए, और इसे अपने जीवन में षामिल करके सरल बनाईये।

ये तेल आपकी ऊर्जा षक्ति को बढावा देते है, और रोगों को कम करने मे मदद करते हैं। ये तेल संक्रमण को रोककर पूर्ण पोशण देते है। अमरिया फाॅर्मेसी ने इन प्राकृतिक तेलो को अपनाकर आपके लिए बहुत आसानी कर दी है। हमारी फाॅर्मेसी ने इन तेलों से आपकी समस्याओं का समाधान किया है। हमारी फाॅर्मेसी में इन सुरक्षित तेलो का प्रयोग किया जाता है। आप ये तेल हमारी फाॅर्मेसी से भी प्राप्त कर सकते है। आप इन समस्याओं से घर बैठे ही छुटकारा पा सकते है। और जानकारी के लिए इस वेबसाइट को लिंक करेंः