दिल के लिए अलसी तेल

अलसी तेल
अलसी के तेल के फायदे
अलसी का तेल स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है। ये तेल सन के पौधे के बीज से बनाया गया है, और दिल के रोग के लिए लाभकारी है। रक्तचाप को सामान्य रखता है, और सीने के दर्द से राहत देता है। ये तेल कोलेस्ट्रोलरहित है, दिल के दौरे को रोकता है, और जोड़ो के दर्द से राहत देता है। अलसी का तेल गुर्दो की सूजन को कम करता है। गठिया के दर्द, गंभीर जोड़ो के दर्द से राहत देता है। ये तेल कब्ज़ पर नियन्त्रण रखता हैं और पाचन क्रिया को ठीक रखता है। अगर आप मछली नही खाते है, और उसका पोषण चाहते है, तो ये तेल मछली का पोषण देता है।

अलसी का तेल दिल के लिएः
ये तेल दिल के लिए बहुत लाभकारी हैं। दिल रोग के जोखिम को कम करता है, और कोलस्ट्रोल को कम करता है। ये तेल एन्जाइना (सीने में दर्द) को खत्म करता है, और उच्च रक्तचाप को सामान्य है।

जोड़ो के दर्द गठिया, गुर्दो की सूजन के लिएः
ये तेल गंभीर जोड़ों के दर्द और गठिया रोग से राहत देता है, गठिया रोग के लिए अलसी का तेल बहुत लाभकारी है, त्वचा और गुर्दो की सूजन को कम करता है। इसके अलावा, आयोडीन के अवशोषण (अक्सर स्तन से पीडि़त महिलाओं मे निम्न स्तर मे पाये जाने वाले एक खनिज) को बढ़ावा देने के लिए और इस दर्द से राहत देने के लिए अलसी का तेल बहुत लाभकारी है

कब्ज़ पर नियंत्रण, बवासीर और पित्त पथरी के लिएः
अलसी का तेल पाचन क्रिया को ठीक रखता है, और कब्ज को रोकता है, ये तेल बवासीर से राहत देता है। ये तेल आँतों की सूजन को कम करता है। इसके अलावा अलसी का तेल दर्दनाक पित्ताशय की पथरी को रोकने और यहाँ तक की मौजूदा पथरी को भंग कर सकता है।

स्वस्थ बालों और नाखूनों के विकास मे सहायकः
अलसी का तेल स्वस्थ बालो के विकास के लिए बहुत महत्वर्पूण है। ये तेल बालो की समस्याओं को रोककर बालो को स्वस्थ बनाता है और बालो का विकास करता है, सूखे और भंगुर नाखूनों का पोषण देता हैं। ये तेल तनाव को कम करता है, और तनाव बाल बढ़ने की गति को कम कर देता है, इसलिए ये तेल तनाव को खत्म कर बाल बढ़ने में मदद करता है।
तन्त्रिका क्षति को कम करने मे

ये तेल तन्त्रिका आवेगो के संचरण मे मदद करता है, और तन्त्रिका तन्त्र के विकारो का उपचार करने मे मदद करता है, साथ ही मधुमेह रोग को रोकने मे भी मदद करता है।
कैंसर के खतरे को कम करने मेंः

ये तेल स्तन, पेट, त्वचा के कैंसर के प्रभाव को कम करने में मदद करता है, कैंसर के इलाज के लिए भी बहुत मददगार है।
रजोनिवृत्ति के लक्षण, मसिक धर्म ऐंठन और महिला बंाझपन का इलाजः रजोनिवृत्ति के बाद की कमज़ोरी को दूर करता है।
अलसी का तेल गर्भाशय की समस्याओं मे सुधार लाता हैं, और प्रजनन समस्याओं का इलाज करता हैं। इसके अलावा ये तेल मासिक धर्म में रक्तस्त्राव को तेज़ करता है।

पुरूष बंाझपन और नपुसंकता का इलाजः
पुरूषो में मुत्राशय के नीचे की ग्रन्थि की सूजन रोकने में मदद करता हैं, ये तेल पुरूषो के बाँझपन को दूर करके उनकी नपुंसकता को दूर करता है।

अलसी का तेल तरल रूप मे या कैप्सूल मे भी उपलब्ध है। इस तेल को आप बरेली से भी प्राप्त कर सकते है। ये बहुत लाभकारी तेल है, इसे अपने दैनिक जीवन में इस्तेमाल करना चाहिए। अलसी का तेल पुरूषों और महिलाओं दोनो के लिए फायदेमंद है, क्योकि ये बाँझपन को दूर करता है। ये तेल गर्भाशय समारोह में सुधार करता है। ये तेल प्रजनन क्षमता को बढ़ाता हैं, और स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है।

ये तेल पूरी तरह सुरक्षित है। इस तेल से आप अपनी समस्याआंे का समाधान कर सकते है।
ये तेल आपकी ऊर्जा शक्ति को बढावा देते है, और रोगों को कम करने मे मदद करते हैं। ये तेल संक्रमण को रोककर पूर्ण पोषण देते है। अमरिया फाॅर्मेसी ने इन प्राकृतिक तेलो को अपनाकर आपके लिए बहुत आसानी कर दी है। हमारी फाॅर्मेसी ने इन तेलों से आपकी समस्याओं का समाधान किया है। हमारी फाॅर्मेसी में इन सुरक्षित तेलो का प्रयोग किया जाता है। आप ये तेल हमारी फाॅर्मेसी से भी प्राप्त कर सकते है।

अधिक जानकारी के लिए इस वेबसाइट को लिंक करें