केवड़ा देसी फूल भूख बढ़ाने के लिए

केवड़ा देसी फूल के फायदे

केवड़ा फूल एक सुगंन्धित फूल है। ये फूल सिर में दर्द और गठिया के दर्द से, और मिर्गी, श्वेतदाग, पेट दर्द, चेचक, कुष्ठ रोग फोड़े के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। ये फूल दूध में उबालकर पीने से महिला बाँझपन को दूर किया जा सकता है, और गर्भपात को रोका जा सकता है। इसका अर्क घाव को जल्दी से ठीक करने में मदद करता है। इसका उपयोग दिल और जिगर को मज़बूत करता है। इसका तेल कान दर्द से राहत देता है। ये फूल भोजन के स्वाद को बढ़ाता है। ये फूल दर्द को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ये बालो के सौन्र्दय को बढ़ाता है, उच्चरक्तचाप के लिए, भूख बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ये फूलांे की पत्तियाँ बालो चमकदार, काला और रूसी मुक्त करती है। इस फूल की पत्तियों को सीने में दर्द, बुखार के लिए, सूजन को कम करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। इसकी पत्तियाँ चबाने से मसूड़ो से निकल रहा खून बंद हो जाता है। इसकी पत्तियाँ पेट की ऐंठन को कम करनें में मदद करती है। इन पत्तियों का अर्क सन्र्बन त्वचा की समस्याआंे को खत्म करता है।

केवड़ा फूल के लाभः
चिकित्सा के क्षेत्र में इस फूल के बेशुमार फायदे है। इन फूलो की पत्तियों में निम्न रोगो का इलाज मौजूद है।

कमज़ोर नसों का इलाजः
ये फूल कमजोर तन्त्रिका पर काबू करके नसों को मज़़बूत बनाता है।

उच्च रक्तचाप पर काबूः
इस फूल की पत्तियाँ उच्च रक्ताप को सामान्य करने में मदद करती है। ये एक दिन के उच्चरक्तचाप से निपटने के लिए काफी है।

चिंता की भावनाओं को कम करने के लिएः
हर कोई चिंता या तनाव से घिरा हुआ है। इन फूलो का अर्क तनाव को कम करके षीतलता और षान्ति देता है।

दर्द और गठिया के दर्द से राहतः
इसका अर्क शरीर के दर्द, जोड़ो के दर्द, और गठिया के दर्द से राहत देता है।

भूख बढ़ाने के लिएः
ये फूल भूुख बढ़ाने मे सहायक है, इस फूल का अर्क आप नियमित रूप से भूख बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
सौन्र्दय की दृष्टि सेः बालों की समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत उपयोगी है। ये बालो की बहुत सी समस्याआंे का समाधान करता है।

भूरे बालो के लिएः इन फूलो का अर्क भूरे बालो की समस्याओ का समाधान करता है, और बालो को काला करने मे मदद करता है।

रूसी को खत्म करने मेः
रूसी को खत्म करने के लिए इस अर्क की मालिश करें, और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें, फिर बालों को धोलें। ये केवड़ा फूल बहुत सी समस्याओ को खत्म करता है।

हमारी अमरिया फाॅर्मेसी ने इन केवडा़ फूलो के प्रयोग से बहुत सी समस्याओ का समाधान निकाला है। ये एक खुशबूदार फूल है, इसका अर्क आपकी नसों में ताकत पैदा करेगा, आप इस केवड़े अर्क को खाने की सुगन्ध को और स्वादिष्टता को बढ़ाने के रूप मे ले सकते है। आप इस केवड़ा फूल के अर्क को हमारी फाॅर्मेसी से भी प्राप्त कर सकते है,
और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइड को लिंक करे-