हर दर्द की दवा-तेल

क्या आप रोज़ाना के दर्द से परेषान है?

कुछ प्राकृतिक तेल आपको आराम पहुँचा सकते हैं।
रोज़ाना दिन भर काम करके आपके षरीर में थकान आ जाती है, जिससे हमारे षरीर में दर्द पैदा हो जाता है ये तेल इन दर्दो को दूर करेगा। ये डाॅक्टर के पर्चे के दर्द दवा लेने की आवष्यक्ता को कम करता है। ये प्राकृतिक तेल वास्तव में बहुत षक्तिषाली हैं।इन तेलो को आप दर्द से राहत पाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इन आवष्यक तेलों को इस्तेमाल करिये ये पूरी तरह सुरक्षित है। ये प्राकृतिक तेल आप बरेली से भी प्राप्त कर सकते है।

दर्द के लिए कुछ आवष्यक तेल
षेली ऐनटीन,आर, ए, बी. ए, एल.एम.बी.ए, तक
यह ग्राहकों के लिए एक बड़ी संख्या में माँसपेषियों के दर्द से और तनाव भरी जि़न्दगी से राहत की मंाग हैं, और ये तेल ग्राहकों की परेषानियों में राहत के लिए बहुत लाभकारी है।
दर्द से राहत और आराम के लिए फूल तेल सबसे ऊपर हंै

लैवेन्डर का तेल घावों का उपचार करता है, ये ष्वसन संक्रमण से हमारी रक्षा करता है, ये तेल एंटीसेप्टिक का कार्य करता है। ये हªदय और पाचन प्रणाली के लिए रक्तचाप को कम करता है। और रक्त को पतला करने का टाॅनिक है। ये तेल माँसपमिषयों की ऐंठन, मोंच, तनाव और गठिया के दर्द को कम करता हैंा यह केन्दªीय तन्त्रिका तन्त्र का षामक है।सिर दर्द तन्त्रिका तनाव और अनिद्रा से राहत देता है।

कैमोमाइल का तेल सिर दर्द, नसों का दर्द, पीठ का दर्द, कमर दर्द और सिंड्रोम को आसान बनाता है ये पाचन क्रिया को ठीक रखता है।

मीठा कुटरा ये तेल दर्द, जकड़न, मोंच और ऐंठन में राहत देता हैं ये पुराने आर्थराईटिस और माइग्रेन दोनो के लिए फायदेमंद है। ये दिल के दर्द से राहत देता है।

चन्दन का तेल माँसपेषियों की ऐंठन से राहत देता है। यह ह्रदय और पाचन प्रणाली के लिए टाॅनिक है और अनिद्रा से राहत देता है। ये तेल तन्त्रिका दर्द कम करता हैं।

नीलगिरी का तेल इस तेल की मालिष दर्द को कम करती है, ये तन्त्रिका दर्द, मोच, तनाव और माँसपेषियों के दर्द को करता है।लेकिन इसका प्रयोग ज़्यादा न करें।
मेंहदी सिर दर्द के लिए एक अच्छा उपाय है। ये स्मृति, एकाग्रता, और मानसिक सर्तकता बढ़ाने का काम करता है

पुदीने का तेल सिर दर्द को दूर करने के जाजोबा तेल, एक चम्मच ज़ैतुन का तेल मिलाकर मिश्रण तैयार करलें। और धीरे धीरे मालिष करें ये सिर दर्द का एक बहुत अच्छा उपाय है।

अजवायन के फूल जोड़ो और माँसपेषियों के दर्द को दूर करता है। और पीठ के दर्द को भी खत्म करता है।

क्लेरी ऋशि तेल माँसपेषियों के दर्द, ऐंठन और तनाव को कम करता है पी.एम.एस के दर्द को कम करने में मदद करता है
अदरक का तेल पीठ दर्द को कम करता है और गतिषीलता को बेहतर ब़नाता है। गठिया और गठिया के दर्द को दुर करता है। मासपेषियो में दर्द और मोंच के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता हैं ।

लोबान का तेल ये भी तनाव को कम करने दर्द को दूर करने के लिए प्रयोग किया जाता है
विटिवर तेल ये आर्युवेदिक चिकित्सा में प्राचीन काल से इस्तेमाल किया गया हैं। ये विषेश रूप से गठिया और
गठिया के दर्द, माँसपेषियों के दर्द और सिर दर्द के लिए लाभकारी है।

ये तेल आपकी ऊर्जा षक्ति को बढावा देते है, और रोगों को कम करने मे मदद करते हैं। ये तेल संक्रमण को रोककर पूर्ण पोशण देते है। अमरिया फाॅर्मेसी ने इन प्राकृतिक तेलो को अपनाकर आपके लिए बहुत आसानी कर दी है। हमारी फाॅर्मेसी ने इन तेलों से आपकी समस्याओं का समाधान किया है। हमारी फाॅर्मेसी में इन सुरक्षित तेलो का प्रयोग किया जाता है। आप ये तेल हमारी फाॅर्मेसी से भी प्राप्त कर सकते है। आप इन समस्याओं से घर बैठे ही छुटकारा पा सकते है। और जानकारी के लिए इस वेबसाइट को लिंक करेंः