वयस्कों के लिए पूरक स्लिमिंग

0

प्रत्येक व्यक्ति स्लीम ट्रिम रहना चाहता है, मोटापा आज एक आम समस्या बन गयी है। मोटापे से महिलायें पुरूष बच्चे और व्यस्क सभी परेशान है। मोटे व्यक्ति में उच्च रक्तचाप, मधुमेह, लड़कियों में मूत्राशय सम्बन्धी विकार आदि रोगों की वृद्धि की सम्भावना बड़ जाती है।

अपने वज़न को कम करने के लिए अलग-अलग तरीके जैसे जिम जाना या डाईटिंग करना आरम्भ कर देते है, और कुछ लोग तो रसायनिक उत्पादों का प्रयोग करते है, जिससे उनके शरीर अच्छा होने की जगह खराब हो जाती है। अगर आप सही अर्थ में अपना वज़न कम करना चाहते है, तो आपको कुछ प्राकृतिक घरेलू उपचार अपनाने होगें, जिनके प्रयोग से आप अपने वज़न कों और पेट को कम कर सकते है।

लक्षण

कमर में दर्द का बढ़ना मोटापे का लक्षण है।

मोटापे में शरीर के चारों ओर वसा कोशिकाओं की संख्या बढ़ जाती है, जब ये वसा कमर के आसपास जमा हो जाती हैै, कमर का बढ़ना शुरू हो जाता है।

तेजी से वज़न घटाने के सुरक्षित नुस्खें

  • एक गिलास गुनगुने पानी में आधे नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर पियें
  • रात के खाने की जगह तीन महीने में पपीता का सूप पियें।
  • नाश्ते में दो पके टमाटर दो महीने तक सेवन करेे।
  • भोजन से पहले एक अदरक का टुकड़ा चबायें या अदरक को कददूकस कर इसमें नींबू का रस और नमक मिलाकर सेवन करें।
  • मोटापे पर नियंत्रण बनाने के लिए गर्म पानी पियें, खासतौर पर खाना खाने के बाद गर्म पानी ही पियें।
    अधिक से अधिक पैदल चलें।
  • खान पान पर विशेष ध्यान दें।
  • अधिक वसायुक्त भोजन त्यागे, ताज़ी सब्ज़ी और फलों का प्रयोग करें।

यूनानी फार्मेसी के प्राकृतिक उत्पादः यूनानी फार्मेसी में औषधियों को प्रकृति की सबसे उत्कृष्ट जड़ी-बूटियों और प्राकृतिक अवयवों से तैयार किया हैं, इन उत्पादों को यूनानी विधियों से तैयार किया गया है, यह एक पूरी तरह से सुरक्षित तरीके से वज़न को घटाने में मदद करते है, और आपके शरीर की व्यर्थ चर्बी को नष्ट करने में मदद करते हैं, यह यूनानी उत्पाद वसा को कम करने चयापचय, और कोलेस्ट्रोल को कम करने भूख नियमन से स्वस्थ वज़न के संयोजन में मदद करते है। यह अन्य औषधीय की तुलना में प्राकृतिक और सुरक्षित है, क्योकि यह प्राकृतिक जड़ी-बूटियों के मिश्रण से तैयार हैं, और इसमे किसी प्रकार का कोई रसायन का प्रयोग नही किया गया है।

0%
0
Awesome
  • User Ratings (0 Votes)
    0
Share.

About Author

Leave A Reply